latest

Thursday 31 January 2019

how to earn bitcoins

                       how to earn bitcoins

1. भुगतान के साधन के रूप में स्वीकार करके Bitcoins कमाएँ

मेरी राय में, बिटकॉइन कमाने का सबसे अच्छा और आसान तरीका उन्हें भुगतान के साधन के रूप में स्वीकार करना है। यदि आपके पास एक छोटा व्यवसाय है, तो एकीकरण जल्दी और आसानी से किया जाता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास ईंट और मोर्टार की दुकान है या कोई ऑनलाइन व्यवसाय है, भले ही आप सामान या सेवाएं बेचते हों। आपको बस निम्नलिखित तीन चरण पूरे करने होंगे:

    कॉइनबेस से एक मुफ्त ऑनलाइन बिटकॉइन वॉलेट प्राप्त करें। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि एक बिटकॉइन वॉलेट क्या है, तो मेरा व्हाट्सएप बिटकॉइन सेक्शन देखें। कॉइनबेस के अलावा कई अन्य प्रदाता भी हैं। जब आप LocalBitcoins के साथ साइन अप करते हैं तो आपको कई प्रकार के कार्यों के साथ एक मुफ्त बिटकॉइन वॉलेट भी मिलेगा। जानें कि आपके लिए कौन सा काम सबसे अच्छा है। और याद रखें, कोई भी वॉलेट बिल्कुल सुरक्षित नहीं है, इसलिए अपने पैसे से सावधान रहें। विशेष रूप से सुनिश्चित करें कि आप अपने Bitcoins को कम से कम 2 या 3 अलग-अलग स्थानों में सुरक्षित रूप से संग्रहीत रखें।

    बिटकॉइन वॉलेट इमेज
    अपने कैश रजिस्टर के बगल में अपने बिटकॉइन पते के साथ एक क्यूआर-कोड प्रदर्शित करें। यहां दो विकल्प हैं।
        जब आपके पास आपका बटुआ हो, तो एक अनुभाग पर जाएं जो कहता है कि 'धन प्राप्त करें' या 'धन जोड़ें' या कुछ इसी तरह का। आमतौर पर एक क्यूआर-कोड होगा जो आपके बिटकॉइन पते को इनकोडेड करता है। क्यूआर-कोड के साथ छवि को प्रिंट करें और इसे अपने कैश रजिस्टर के बगल में रखें। आपके ग्राहकों के पास आम तौर पर उनके स्मार्टफोन पर एक बिटकॉइन ऐप इंस्टॉल होगा जहां वे यूएसडी या यूरो में खरीद के मूल्य को दर्ज कर सकते हैं। उनका ऐप संबंधित बिटकॉइन मूल्य की गणना करता है। सही राशि प्राप्त करने के लिए यह स्वचालित रूप से वर्तमान विनिमय दर लेता है। अपने वॉलेट खाते पर आप अपने आने वाले भुगतान की पुष्टि की जांच कर सकते हैं।
        कुछ वॉलेट एक 'प्राप्त धन' कार्यक्षमता प्रदान करते हैं। जब आप बिटकॉइंस को भुगतान विधि के रूप में स्वीकार करके अधिक नियमित आधार पर कमाते हैं तो यह काम में आता है जब आप 'क्रिएट रिक्वेस्ट रिक्वेस्ट' नामक बटन का उपयोग करते हैं। यहां आप बिटकॉइन राशि दर्ज करते हैं जिसे ग्राहक को भुगतान करना पड़ता है और यह स्वचालित रूप से संबंधित क्यूआर-कोड दिखाएगा। इस तरह ग्राहक को एक राशि दर्ज करने की आवश्यकता नहीं होती है जो उनके लिए भुगतान को अधिक सुविधाजनक बनाती है। इस विधि के लिए आपको अपने USD या EUR मूल्य से बिटकॉइन राशि की गणना करने से पहले इसे बनाने के लिए क्यूआर-कोड दर्ज करना होगा।

        नमूना बिटकॉइन पता qr-code
    अपनी दुकान के प्रवेश द्वार पर 'बिटकॉइन स्वीकार किए गए' लोगो को अपनी नवीन भुगतान एकीकरण दिखाने के लिए प्रदर्शित करें। आपको लोगो का एक प्रिंट करने योग्य संस्करण और डाउनलोड के तहत एक मुफ्त गाइड मिलेगा।

    बिटकॉइन का लोगो यहाँ छोटा है

बस। यह बहुत आसान है, आज माल और सेवाओं को बेचकर बिटकॉइन अर्जित करना शुरू करें! यह सिर्फ एक त्वरित विवरण है कि कैसे उन्हें भुगतान के साधन के रूप में स्वीकार करके बिटकॉइन अर्जित करें। ये लिंक भी सहायक हैं:

    बिटकॉइन को कैसे स्वीकार करें, छोटे व्यवसायों के लिए ऑनलाइन व्यवसायों के लिए अधिक जानकारी शामिल है
    बिटकॉइन विकी ट्रेड पेज आपको दिखाता है कि कौन से अन्य व्यवसाय पहले से ही बिटकॉइन स्वीकार करते हैं। अधिक प्रचार पाने के लिए अपनी दुकान यहां जोड़ें
    Coinmap एक OpenStreetMap है, जहां आप बिटकॉइन को स्वीकार करने वाले व्यवसायों के भौगोलिक वितरण को देख सकते हैं। अपनी दुकान यहां भी जोड़ें

कई अन्य सूचियां और सूचकांक हैं जहां आप अपनी दुकान जोड़ सकते हैं। मैं उन दोनों का उल्लेख करता हूं जो अब तक सबसे अच्छा काम करते हैं। यदि आपके पास ऐसा है जो आपको लगता है कि वास्तव में अच्छा और पूर्ण है, तो मुझसे संपर्क करें। मुझे यहां अन्य लिंक जोड़ने में खुशी होगी।

शीर्ष पर वापस जाएँ ▲
2. वेबसाइटों पर कार्यों को पूरा करके मुफ्त Bitcoins कमाएँ by

कई वेबसाइटें हैं जो आपको मुफ्त Bitcoins कमाने की पेशकश करती हैं। इन साइटों में से अधिकांश के साथ, अवधारणा यह है कि आप साइट पर जाते हैं और बस इसे देखने के लिए आपको बिटकॉइन की एक छोटी राशि मिलती है। इस अवधारणा में आम तौर पर अच्छे पुराने मुफ्त टीवी देखने के साथ कुछ है। आप बहुत सारे विज्ञापन देखते हैं और इनबिल्ट करते हैं कि आपको कुछ ऐसा मिलता है जिसे आप वास्तव में देखना चाहते हैं, जैसे फिल्म या संगीत क्लिप।

हालांकि यह एक वैध अवधारणा है, आपके निवेशित समय पर वापसी बहुत कम है। इसलिए जब आप इन विज्ञापन साइटों से बिटकॉइन कमाते हैं, तो बिटकॉइन वास्तव में आपके समय की कीमत पर आते हैं। जैसा कि कहा जाता है कि 'कोई मुफ्त भोजन नहीं है।' लेकिन अपने आप को देखें, यहां कुछ साइटों की एक सूची है जो मुझे दिलचस्प लगती है

    ads4btc :: वेबसाइट या वीडियो देखने के लिए Bitcoins कमाएँ। आप दिन में एक बार हर विज्ञापन पर क्लिक कर सकते हैं, आपको इसे 5 से 60 सेकंड के बीच देखना होगा। इनाम छोटा लग सकता है लेकिन यह जोड़ सकता है। आप प्रति क्लिक 1,000 तक संतोषी हो जाते हैं। किसी भी मामले में यह साइट आपको पहले बिटकॉइन तेजी से अर्जित करने में मदद करती है।
    COINADDER :: बिटकॉइन कमाने के लिए इस साइट की एक समान अवधारणा है जो ऊपर सूचीबद्ध है। आप अपने पहले जोड़े सतोषियों को पाने के लिए वीडियो और वेबसाइट देख सकते हैं। मैंने इसका परीक्षण नहीं किया है, लेकिन आम तौर पर भुगतान छोटे लगते हैं। हालाँकि, इससे पहले कि आप विज्ञापनों को देखकर अधिक गंभीरता से बायकॉट करना शुरू कर दें, आपको केवल प्रति दृश्य इनाम की गणना नहीं करनी चाहिए, बल्कि यह भी कि वीडियो दृश्य आपको कितना समय लगता है। दिन के अंत में आप बिटकॉइन को अधिकतम करना चाहते हैं जो आप प्रति घंटे कमाते हैं।
    vidybit :: इस साइट पर आप केवल वीडियो देखने से बिटकॉइन कमा सकते हैं। उपरोक्त संकेत समान हैं। गणना करें कि आप कितने बिटकॉइन प्राप्त कर सकते हैं

 

No comments:

Post a Comment