latest

Thursday 31 January 2019

एंड्रॉइड पाई आसुस ज़ेनफोन 5z में आता है, प्रदर्शन में वृद्धि और नए इशारे लाता है

एंड्रॉइड पाई आसुस ज़ेनफोन 5z में आता है, प्रदर्शन में वृद्धि और नए इशारे लाता है

Asus Zenfone 5z 

असूस ने 2018 में एंड्रॉइड स्मार्टफोन की ज़ेनफोन श्रृंखला की अपनी अद्यतन श्रृंखला के साथ एक सफल वर्ष था। ZenFone Max Pro M1 सिंगल-असूस ने अपने स्टॉक एंड्रॉइड बिल्ड और एक बेहद सस्ती कीमत के साथ Asus को फिर से सुर्खियों में लाया। हालांकि, Asus ZenFone 5z के साथ प्रीमियम स्मार्टफोन श्रेणी में भी अपने लिए उतर रहा था। ZenFone 5z वनप्लस 6 और पोको एफ 1 के योग्य विकल्प के रूप में सामने आया। आसुस ने वादा किया कि स्थिर बिल्ड तैयार होते ही ZenFone 5z उपयोगकर्ताओं को Android Pie अपडेट मिल जाएगा। ऐसा लगता है कि आसुस परीक्षण के साथ किया गया है और हैंडसेट को पाई अपडेट जारी कर रहा है।

कई ज़ेनफोन 5z उपयोगकर्ताओं ने कथित तौर पर एंड्रॉइड पाई अपडेट प्राप्त करना शुरू कर दिया है। ZenFone 5z पर एंड्रॉइड पाई अपडेट बहुत सारे एन्हांसमेंट के साथ-साथ स्मार्टफोन में प्रदर्शन में सुधार लाता है। पाई अपडेट ज़ेनयूआई के यूआई को एक नई मल्टीटास्किंग विंडो, नए एंड्रॉइड पाई-प्रेरित इशारों और पाई-प्रेरित यूआई सुधारों की मेजबानी के साथ बदल देता है। ज़ेनयूआई अभी भी विभिन्न अनुकूलन विकल्प प्रदान करता है जैसे कि यह पहले किया था और स्टॉक एंड्रॉइड जैसे इंटरफ़ेस की पेशकश नहीं करता है।

ZenFone 5z पर पाई अपडेट कैमरा प्रदर्शन बढ़ाने का वादा करता है। एंड्रॉइड पाई से आवर्धक विशेषता हैंडसेट के लिए अपना रास्ता बनाती है, जिससे उपयोगकर्ताओं के लिए सामग्री को कॉपी-पेस्ट करना आसान हो जाएगा।

असूस के सभी स्मार्टफोन्स की तरह, ZenFone 5z के लिए पाई अपडेट बैचों में चल रहा है और ऐसा भी मौका हो सकता है कि आपके हैंडसेट को अपडेट नहीं मिला हो। अपडेट का आकार लगभग 1GB है और इसे केवल वाई-फाई नेटवर्क के माध्यम से डाउनलोड किया जाना चाहिए।

ZenFone 5z को एंड्राइड पाई अपडेट मिलने के साथ, इस बात की अधिक संभावना है कि अन्य आसुस स्मार्टफोन्स को भी जल्द ही Android Pie मिल जाएगा। ZenFone Max Pro M2 को जनवरी 2019 में Android Pie अपडेट भी मिलने वाला है। Asus ने ZenFone 5z के लिए पाई अपडेट को क्लियर करने के साथ, Max Pro M2 को पाई अपडेट प्राप्त करने की मंजूरी भी दे दी है।

ZenFone 5z भारत में क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट वाले कुछ स्मार्टफोन्स में से एक है। पिछले कुछ महीनों में फैली विभिन्न बिक्री में, ZenFone 5z फ्लिपकार्ट पर 21,999 रुपये में कम कीमत के साथ बेस संस्करण की बिक्री के साथ - बेहद कम कीमतों पर बिक रहा है। ZenFone 5z एक प्रीमियम ग्लास बॉडी प्रदान करता है और 12-मेगापिक्सेल + 8-मेगापिक्सेल दोहरी कैमरा सेटअप की एक जोड़ी है।

No comments:

Post a Comment